Saturday, July 20, 2024
HomeHimachal Newsअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने धूमधाम से मनाया अमृत महोत्सव समारोह*

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने धूमधाम से मनाया अमृत महोत्सव समारोह*

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल के प्रदेश मंत्री आकाश नेगी ने बताया कि आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश का 75 वर्ष पूर्ण होने पर गेयटी सभागार शिमला में बहुत ही धूमधाम से किया गया।इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के *राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजशरण शाही जी* मुख्य अतिथि व वशिष्ठ अतिथि के रूप में *अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान श्रीमती बबिता फोगाट जी* उपस्थित रही।

अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान ने संबोधन करते हुए विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित मिशन साहसी कार्यक्रम की सराहना की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद को ऐसे ओर कार्यक्रम छात्राओं के लिए करवाने चाहिए व यहां मेरे सहयोग व सहायता की जरूरत होगी वह मैं करूंगी। उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम अमृत महोत्सव समारोह की सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

 

आकाश नेगी ने बताया कि इस *अमृत महोत्सव समारोह कार्यक्रम में देश व‌ प्रदेश का‌ नाम ऊंचा करने वाले व सामाजिक क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले महानुभावों को भी सम्मानित किया।*

 

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. राज शरण शाही ने अपने सम्बोधन के दौरान बताया की आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आज विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन बना है उसमे हर उस वर्ग के लोगों का सहयोग रहा है जिन्होंने राष्ट्र हित, समाज हित और छात्र हित के अपना कुछ ना कुछ योगदान, किसी ना किसी माध्यम से दिया है। यह वर्ष विद्यार्थी परिषद के हर एक कार्यकर्ताओं के लिए अति महत्वपूर्ण वर्ष है इस वर्ष अभाविप पूरे देश भर के अंदर सभी शिक्षण संस्थानों, सभी वर्ग के लोगों के साथ अलग अलग स्थानों कार्यक्रमों के माध्यम से पूरी साल बड़ी धूम धाम व हर्षोल्लास से मनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि भारत और शेष देश के युवाओं के बीच भाईचारे की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने SEIL की स्थापना वर्ष 1965 में की। SEIL भारत के प्रत्येक छात्र के बीच एकता की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य के साथ काम कर रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अभाविप हि०प्र० द्वारा आयोजित अमृत महोत्सव समारोह के सफल आयोजन के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं प्रेषित की।

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इस अमृत महोत्सव समारोह कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश की संस्कृति की भी झलक सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से देखने को मिली।इस कार्यक्रम में विशेष रूप से अभाविप के पूर्व कार्यकर्ता, शिमला जिला की विभिन्न इकाइयों के कार्यकर्ता व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments