Monday, July 15, 2024
HomeHimachal Newsउच्च अधिकारी जिला परिषद सदस्यों द्वारा मांगी गई सूचना व विकास कार्यों...

उच्च अधिकारी जिला परिषद सदस्यों द्वारा मांगी गई सूचना व विकास कार्यों की जानकारी शीध्र करें प्रदान- सीमा कन्याल

उच्च अधिकारी जिला परिषद सदस्यों द्वारा मांगी गई सूचना व विकास कार्यों की जानकारी शीध्र करें प्रदान- सीमा कन्याल

नाहन में जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक हुई आयोजित

नाहन, 20 जून। जिला परिषद सिरमौर की अध्यक्षा सीमा कन्याल ने आज जिला परिषद हॉल नाहन में जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता की इस दौरान उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विभागों द्वारा पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों को उनके क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सही जानकारी दी जानी चाहिए।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जिला परिषद सदस्यों द्वारा रखी गई मांगों व कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

जिला परिषद अध्यक्षा ने कहा कि जिन मदों पर आज चर्चा की जा रही है, उन पर विभाग अधिकारियों द्वारा शीघ्र कार्य किया जाना चाहिए ताकि लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

बैठक में जिला दंडाधिकारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद एल.आर. वर्मा उपस्थित रहे। उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि इस बैठक में 91 मदों पर चर्चा हुई जिसमें 54 पुराने तथा 37 नए मदों पर चर्चा की गई। जिन में अधिकतर सड़क, पेयजल, बिजली, प्रदूषण नियंत्रण, स्वास्थ्य व परिवहन से संबधित थे। इन मदों में से अधिकांश का निराकरण संबधित विभागों द्वारा कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जिला परिषद सदस्यों द्वारा आम जनमानस की बात अधिकारियों तक पहुंचाई गई है। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में सदस्यों द्वारा मांगी गई सूचना को संबंधित विभाग शीघ्र जिला परिषद को उपलब्ध कराएं।

एल आर वर्मा ने सदस्य जिला परिषद चमेली देवी द्वारा गांव टिंबी में कृषि विभाग के खाली भवन में स्वास्थ्य केंद्र चलाए जाने के लिए रखे गए प्रस्ताव पर 15 दिन के भीतर कार्य को पूरा करने के आदेश स्वास्थ्य विभाग को दिए।

बैठक में मनरेगा के अंतर्गत वर्ष 2024-25 की शैल्फ, जिला परिषद विकास योजना वर्ष 2024-25 के अनुमोदन, 2024-25 के बजट का अनुमोदन, आय व्यय का ब्यौरा व अन्य मदों पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में जिला परिषद सदस्य आनंद परमार, नीलम देवी, अमृत कौर, मामराज, ओम प्रकाश, पुष्पा देवी, सतीश ठाकुर ने भी अपने विषय समाधान के लिए अधिकारियों के समक्ष रखे।

 

बैठक में परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण अभिषेक मित्तल, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण शिलाई वी.के. अग्रवाल, अधीशासी अभियंता जल शक्ति विभाग राजगढ़ मंदीप गुप्ता, जिला आयुष अधिकारी डॉ राजन सिंह सहित जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारी व जिला परिषद सदस्य उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments