Friday, July 19, 2024
Homecrimeकिशनपुरा पंचायत में तैनात पंचायत सचिव को विजिलेंस की टीम ने 1200...

किशनपुरा पंचायत में तैनात पंचायत सचिव को विजिलेंस की टीम ने 1200 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा

 

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के बद्दी की किशनपुरा पंचायत में तैनात पंचायत सचिव को विजिलेंस की टीम ने जन्म प्रमाण पत्र बनाने के एवज में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ने पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर यह कार्रवाई की है।

 

जन्म प्रमाण पत्र के बदले मांगी रिश्वत

किशनपुरा पंचायत के एक युवक अपने भाई का जन्म प्रमाण पत्र बनाने के लिए पंचायत सचिव मनीष कुमार के पास गया। आरोप है कि मनीष ने उसका जन्म प्रमाण पत्र दो बना दिया था, लेकिन उसे देने से इंकार कर दिया और कहा कि उसे जन्म प्रमाण पत्र तभी दिया जाएगा, अगर वह 1200 रुपये देगा।

 

लेकिन पहले तो व्यक्ति ने पैसा देने के लिए मना किया, लेकिन पंचायत सचिव अपनी जिद पर अड़ा रहा और पैसे की मांग करता रहा। जिस पर व्यक्ति ने विजिलेंस से संपर्क किया।पंचायत सचिव ले रहा था 1200 रुपये की रिश्वत

विजिलेंस के इंस्पेक्टर ओमप्रकाश व संदीप की अगुवाई में टीम ने योजना तैयार कर व्यक्ति को 1200 रुपये लेकर पंचायत सचिव के पास भेजा। जैसे ही उसने सचिव को पैसा दिया तो विजिलेंस की टीम ने उसे मौके पर रिश्वत के पैसा लेते हुए रंगें हाथों पकड़ लिया।आरोपी को मंगलवार को कोर्ट में किया जाएगा पेश’

विजिलेंस एसपी अंजुम आरा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बद्दी पुलिस की टीम ने पंचायत को रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। विजिलेंस टीम ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments