Saturday, July 13, 2024
Homebreaking newsकिसान की बेटी ने चमकाया सरकारी स्कूल का नाम, साकार किया पिता...

किसान की बेटी ने चमकाया सरकारी स्कूल का नाम, साकार किया पिता का सपना..

 

 

मंगलवार को हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड नेकक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम अब की बार 74.61 रहा । वहीं, राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांवटा साहिब की छात्रा सपना बेशक मैरिट की सूची में नहीं आ पाई मगर उन्होंने 97% अंक लेकर विशेष स्थान हासिल किया है। सपना गिरिपार के शिलाई क्षेत्र की रहने वाली है। उनके पिता किसान और माता जी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड है। सपना ने बताया कि उन्होंने कक्षा 11वीं में मेडिकल साइंस लिया है। और वे नीट परीक्षा की तैयारी करेंगी और डाक्टर बनेंगी। सपना ने बताया कि इस सफलता के पीछे उनकी ओर उनके अध्यापकों की कड़ी मेहनत रही है। साथ ही कन्या स्कूल की अन्य बालिकाओं ने भी अच्छे अंक लिए हैं। प्रीति कुमारी ने 92% , आरती ने 90% और अंकिता ने भी 90% अंक हासिल किए।

 

 

इस उपलब्धि से स्कूल प्रशासन बेहद प्रसन्न है। स्कूल की अध्यापिकाओं ने कहा कि उन्हें यूं तो और अधिक आशाएं विद्यार्थियों से थी मगर फिर भी बच्चों ने बेहद शानदार परिणाम दिया है।

 

 

 

इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य डॉक्टर दीर्घायु प्रसाद ने बताया कि स्कूल का परीक्षा परिणाम 90% रहा है। कक्षा दसवीं में कुल 105 बालिकाएं थी जिनमें से 75 बालिकाएं पास हुई है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी।

 

 

 

इसके साथ ही विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों को एक संदेश दिया कि यदि कोई विद्यार्थी परीक्षा में असफल हो जाए तो हताश न हों, पुनः प्रयास करें मेहनत करें तो जरुर सफल होंगे।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments