Friday, July 19, 2024
HomeHimachal Newsकुल्लू फ़ॉर लेन का हुए नुक़सान का हवाई निरीक्षण

कुल्लू फ़ॉर लेन का हुए नुक़सान का हवाई निरीक्षण

मंगलवार 1 अगस्त को विक्रमादित्य सिंग ने फोटो साझा करते हुए बताया कि केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गोडकारी और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उनके भाजपा नेता जय राम ठाकुर के साथ मंडी – कुल्लू फ़ॉर लेन का हुए नुक़सान का हवाई निरीक्षण किय

पूरी जानकारीकें

द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी हिमाचल पहुंच गए हैं। केंद्रीय मंत्री के साथ मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी भारी बारिश से हुई तबाही का हवाई सर्वेक्षण किया। गौरतलब है कि प्रदेश में भारी बारिश से सड़कों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है।

 

कई जगह सड़कों का नामो निशान तक मिट गया है। इससे प्रदेशासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि नेशनल हाईवे की भी हालत खस्ता हो गई है। ऐसे में हिमाचल सरकार आज केंद्रीय मदद की गुहार लगाएगी। भुंतर हवाई अड्डे पर जैसे ही नितिन गडकरी पहुंचे उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

इसके बाद गडकरी फोरलेन के निरीक्षण के लिए मनाली रवाना हुए। मनाली पहुंचकर गडकरी ने भारी बारिश व बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए फोरलेन का निरीक्षण किया। इस दौरान वे बाढ़ प्रभावितों से भी मिले। बताया जा रहा है कि फोरलेन का निरीक्षण करने के बाद नितिन गडकरी नग्गर के बड़ागढ़ रिजॉर्ट में एनएचएआई के साथ बैठक करेंगे।

 

फोरलेन के उद्घाटन को लेकर हो सकती चर्चा

मानसून सीजन से पहले NHAI ने कीरतपुर-मनाली फोरलेन हाईवे के उद्घाटन की तैयारी कर ली थी। इस हाईवे पर बनी 6 टनल भी खोल दी गई थीं। NHAI ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को उद्घाटन की तारीख देने के लिए फाइल भी भेज दी थी, लेकिन मानसून पहुंचते ही हुई भारी बारिश से कई जगह से हाईवे पूरी तरह धुल गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments