Monday, July 15, 2024
HomeHimachal Newsगैर कृषक मैत्री सभा हि.प्र. के प्रतिनिधि मण्डल ने नाहन एक बैठक...

गैर कृषक मैत्री सभा हि.प्र. के प्रतिनिधि मण्डल ने नाहन एक बैठक स्थानीय विधायक अजय सोलंकी के साथ की बैठक:- सैनी सिंह

गैर कृषक मैत्री सभा हि.प्र. के प्रतिनिधि मण्डल ने दिनांक 15 दिसम्बर 2023 को अपनी मांग के सन्दर्भ में नाहन (सिरमौर) में एक बैठक स्थानीय विधायक अजय सोलंकी के साथ की जिसमें जतिन साहनी मनोनीत निदेशक खाद्य एवं आपूर्ति निगम हि.प्र. विशेष रूप से आमन्त्रित थे।

विधायक महोदय से गैर कृषकों की मांग पर विस्तृत चर्चा हुई तथा एक पत्र भी माननीय विधायक महोदय को सौंपा गया जिसमें मांग की गई कि प्रदेश में हि.प्र. टेनेन्सी एण्ड लैंड रिफार्म्स एक्ट 1972 लागू होने से पहले के रहने वाले गैर कृषक वर्ग के समस्त नागरिकों को उक्त एक्ट की धारा 118 से, ठीक उसी प्रकार निजात दिलाई जाए जैसा कुछ गैर कृषक वर्गों को एक्ट बनाते समय इस धारा-118 में प्रदान की गई। उन्हें यह भी अवगत कराया गया कि सम्माननीय मुख्य मन्त्री महोदय से, उक्त विषय पर, कई बार सभा सदस्य मिल चुके हैं तथा उन्होंने मांग को पूर्णतया न्यायोचित मानते हुए इसके पूर्ण समाधान का आश्वासन दिया है।

इस सन्दर्भ में एक प्रस्ताव भी सभा द्वारा सम्मानीय मुख्य मन्त्री को सौंपा गया था जिसे उन्होंने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को सौंप कर, समाधान के लिए रिपोर्ट मांगी है।

 

माननीय मुख्य मन्त्री जी को सभा द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रस्ताव की प्रतिलिपि भी विधायक महोदय को सौंपी गई।

 

माननीय विधायक महोदय ने कहा कि वह विषय विशेष से भली भांति अवगत हैं तथा इसके पूर्ण समाधान में उनका पूर्ण सहयोग रहेगा तथा मुख्य मन्त्री महोदय से समय लेकर वह स्वंय सभा के प्रतिनिधिमंडल के साथ जाएंगे।

 

 

श्री जतिन साहनी जी ने भी उपस्थित सभा सदस्यों को माननीय मुख्य मन्त्री महोदय से हुई चर्चा तथा उनकी सहमति से अवगत कराया।

 

विधायक महोदय ने सभा के प्रस्ताव पर पूर्ण सहमति व्यक्त की।

 

उन्होने विश्वास दिलाया कि वह सभा द्वारा उठाए गए विषय पर पूर्णतः साथ हैं और इसका पूर्ण समाधान कराएगें।

 

प्रतिनिधिमंडल में गिरीश साहनी, एस.एस सैनी, पी.एन.गुप्ता, मनमोहन अरोड़ा, गुरदीप सिंह, विकास वर्मा, सुनील जोशी, असीम, संजय चौधरी, राजीव, विनोद, दीक्षित, राजेश मित्तल, राजकुमार,, विश्व कुमार, सुखदेव, कपिल, सुभाष अरोड़ा, राजेश चुग आदि कई सदस्य शामिल थे।

गिरीश साहनी ने विधायक महोदय तथा जतिन साहनी का आभार जताया और धन्यवाद किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments