Friday, July 19, 2024
HomeHimachal Newsजिला स्तरीय अंडर 19 छात्र खेल प्रतियोगिता में लोक निर्माण, युवा सेवा...

जिला स्तरीय अंडर 19 छात्र खेल प्रतियोगिता में लोक निर्माण, युवा सेवा एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बतौर मुख्यतिथि की शिरकत

 

 

शिमला, 29 सितम्बर – लोक निर्माण एवं युवा सेवा एवं खेल मंत्री श्री विक्रमादित्य सिंह ने आज यहां रामपुर उपमण्डल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दतनगर में चार दिवसीय अंडर 19 जिला स्तरीय छात्रों की खेल-कूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्यतिथि शिरकत की।

 

इस प्रतियोगिता में जिला के 15 जोन के 705 प्रतिभागियों ने भाग लिया। विक्रमादित्य सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि शिक्षा के साथ-साथ शारीरिक विकास का सम्पूर्ण व्यक्तित्व में विशेष महत्व है और शिक्षकों और अभिभावकों को बच्चों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि राज्य में युवा पीढी में नशा खोरी की बढ़ती समस्या से निजात मिल सके।

 

उन्होंने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए सरकारी नौकरियों में खेल कोटे को 3 से 5 बढ़ोतरी दी है और इस नीति से निर्धन एवं ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को लाभ मिलेगा।

 

उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दतनगर में साईंस ब्लॉक स्थापित करने का मामला मुख्यमंत्री के समक्ष उठाने का आश्वासन दिया और क्षेत्र में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने का आश्वासन दिया ताकि छात्र छात्राओं को घर द्वार पर गुणवता युक्त शिक्षा की सुविधा उपलब्ध हो सके।

 

उन्होंने दतनगर स्पोर्टस होस्टल को शीघ्र खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया ताकि आधुनिक सुविधाओं का लाभ राज्य के खिलाड़ियों को मिल सके। लोक निर्माण मंत्री ने दतनगर में एचपीएमसी द्वारा सीए स्टोर स्थापित करने का आश्वासन दिया ताकि क्षेत्र में किसानों व बागवानों की आर्थिकी को बल मिल सके।

 

उन्होंने बताया कि ज्यूरी क्षेत्र में सरकारी कॉलेज का मामला प्राथमिकता के तौर पे उठाया जाएगा ताकि 15/20 दुर्गम क्षेत्र के युवाओं को इसका लाभ मिल सके।

 

उन्होंने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार आपदा प्रभावित परिवारों के साथ खड़ी है और मानवीय स्वरूप के तहत उन्हें हर सम्भव सहायता प्रदान की जाएगी।

स्थानीय विधायक नन्दलाल ने मुख्यतिथि का स्वागत किया और उन्हें क्षेत्र की समस्या से अवगत करवाया।

 

इस प्रतियोगिता में ठियोग जोन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

 

इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष चंद्रप्रभा नेगी, जिला परिषद सदस्य भलूनी,ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सतीश वर्मा, कांग्रेस नेता अतुल शर्मा, स्थानीय प्रधान राजेन्द्र ठाकुर, पार्टी के पदाधिकारीगण एवं अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments