Monday, July 15, 2024
HomeHimachal Newsदेश की बेटियां आज हर क्षेत्र में देश एवं प्रदेश का नाम...

देश की बेटियां आज हर क्षेत्र में देश एवं प्रदेश का नाम कर रही रोशन – रोहित ठाकुर

 

*** शिक्षा मंत्री ने अंतर महाविद्यालय महिला बास्केटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में की शिरकत

 

*** डीएवी कॉलेज कांगड़ा ने प्रथम तथा संजौली ने द्वितीय स्थान किया हासिल

 

शिमला, 07 अक्टूबर – शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय ठियोग में दो दिवसीय हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालय बास्केटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस खेल प्रतियोगिता में 14 टीमों के 159 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

 

शिक्षा मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि देश की बेटियां आज हर क्षेत्र में देश एवं प्रदेश का नाम रोशन कर रही है । ऋतु नेगी की के नेतृत्व में एशियाड खेलों में कबड्डी में गोल्ड प्राप्त किया है जो हम सब के लिए गर्व का विषय है।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस समय 134 महाविद्यालय सुचारू रूप से चल रहे है प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है कि इन महाविद्यालयों में सभी व्यवस्थाओं को सुदृढ़ किया जाए ताकि छात्रों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्राप्त हो सके।

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के लिए ऑडिटोरियम की मांग प्राप्त हुई है और इस संदर्भ में उन्होंने अधिकारियों को प्रस्तावित विज्ञान भवन के साथ ही ऑडिटोरियम का निर्माण करने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस संदर्भ में पुनः एस्टीमेट तैयार करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऑडिटोरियम निर्माण से यहां पर छात्रों को उसकी उचित सुविधा उपलब्ध होगी।

 

रोहित ठाकुर ने कहा कि महाविद्यालय में अतिरिक्त पदों को बढ़ाने की भी बात सामने आई है और इस संदर्भ में भी सहानुभूति पूर्ण तरीके से विचार किया जाएगा ताकि छात्रों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध हो सके।

 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में आज प्रदेश सरकार विकास के पथ पर अग्रसर है और इसी दिशा में भारी आपदा के बावजूद भी क्षेत्र में सेब सीजन का सफलतापूर्वक संचालन किया गया है।

उन्होंने कहा कि भारी आपदा के बाद प्रदेश सरकार की प्राथमिकता लोगों को राहत एवं पुनर्वास प्रदान करना है। इसी दृष्टि से प्रदेश सरकार ने आपदा प्रभावितों के लिए 4500 करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र की छैला-नेरी-ओछघाट सोलन सड़क के लिए 50 करोड़ रुपए का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है और इस सड़क की स्वीकृति प्राप्त होने से बागवानों को इसका सबसे ज्यादा लाभ प्राप्त होंगा। बागवानों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने दवाइयों पर पुनः अनुदान आरंभ किया है।

 

कार्यक्रम से पूर्व शिक्षा मंत्री ने महाविद्यालय परिसर का भी निरीक्षण किया।

 

महाविद्यालय ठियोग प्राचार्य डॉ ललिता चंदन ने शिक्षा मंत्री का स्वागत किया तथा महाविद्यालय की गतिविधियों से उन्हें अवगत करवाया।

 

यह रहे विजेता

 

बास्केटबॉल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान डीएवी कॉलेज कांगड़ा, द्वितीय स्थान राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, संजौली एवं तृतीय स्थान राजकीय महाविद्यालय सरकाघाट ने हासिल किया।

 

 

 

प्रतियोगिता में संजौली महाविद्यालय की मुस्कान को बेस्ट प्लेयर से सम्मानित किया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने विजेताओं को सम्मानित किया।

शिक्षा मंत्री ने राजकीय महाविद्यालय ठियोग के छात्रों को सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 20 हजार रुपए देने की घोषणा की।

 

यह भी रहे उपस्थित

 

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष नरेंद्र कंवर, अध्यक्ष नगर परिषद ठियोग विवेक थापर, उपाध्यक्ष रीना, उपमंडल दण्डाधिकारी ठियोग मुकेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments