Friday, July 19, 2024
HomeHimachal Newsद हंस फाउंडेशन नग्गर ने पुलिस कर्मियों के लिए किया स्वास्थ्य शिविर...

द हंस फाउंडेशन नग्गर ने पुलिस कर्मियों के लिए किया स्वास्थ्य शिविर का सफल आयोजन

कपिल शर्मा सिरमौर Gk न्यूज :2009 में स्थापित सामाजिक धर्मार्थ ट्रस्ट द हंस फाउंडेशन, हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में हर संभव योगदान दे रहा है। चूँकि संगठन के कार्य के मुख्य क्षेत्र हैं; शिक्षा, स्वास्थ्य, आपदा, आजीविका और विकलांगता। हंस फाउंडेशन की रणनीतिक योजना सामाजिक विकास कार्यक्रमों के माध्यम से गरीबी उन्मूलन, आर्थिक असमानताओं और जीवन की गुणवत्ता जैसे प्रमुख मुद्दों को संबोधित करना है।
द हंस फाउंडेशन सितंबर 2022 से हिमाचल प्रदेश के ज़िला कुल्लू के नग्गर ब्लॉक में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान दे रहा है। नग्गर ब्लॉक के अंतर्गत 4 मोबाइल मेडिकल इकाइयां हर महीने 96 गांवों में मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रही हैं। द हंस फाऊंडेशन की मोबाइल मेडिकल यूनिट 1 ने अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता, पुलिसकर्मी, जो कि सदैव जनता की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने को तत्पर रहते हैं, को स्वास्थ्य शिविर के लिए उचित लाभार्थी मानकर एक स्वास्थ्य जांच शिविर का पुलिस स्टेशन मनाली में ही सफल संचालन तथा आयोजन किया। इस स्वास्थ्य शिविर में 35 से भी अधिक पुलिसकर्मियों का स्वास्थ्य जांचा गया, साथ ही सभी को निशुल्क औषधियां वितरित की गई। इस स्वास्थ्य शिविर में सभी लाभार्थियों को निशुल्क लैब टेस्ट की सुविधा भी प्रदान की गई।

द हंस फाऊंडेशन में कार्यरत एमएमयू 1 की सामाजिक सुरक्षा अधिकारी आयुशी सूद ने बताया कि शिविर को सफल बनाने में द हंस फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं का सराहनीय योगदान रहा। उन्होंने बताया कि मेडिकल ऑफिसर डॉ निशांत शर्मा ने सभी लाभार्थियों की धैर्यपूर्वक स्वास्थ्य जांच की। प्रयोगशाला तकनीशियनों में वीरपाल सिंह और सीमा गरिया ने निपुणता से सभी लाभार्थियों की प्रयोगशाला जांच का ज़िम्मा उठाया। फार्मासिस्ट निकिता ने औषधियां वितरित करने में तथा शिविर को सफल बनाने में अपना भरपूर योगदान दिया। साथ ही एमएमयू के चालक केहर सिंह ने शिविर में आए लोगों को व्यवस्थित कर अपनी भागेदारी दी।

इस शिविर में पुलिस उप-अधीक्षक क्षमा दत्त शर्मा, थाना प्रभारी स्वरूप जरियाल व द हंस फाऊंडेशन नग्गर के परियोजना समन्वयक अरूण सपहिया भी मौजूद रहे।

साथ ही थाना प्रभारी स्वरूप जरियाल द्वारा टीम को प्रशंसा पत्र भी प्रदान किया गया|

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments