Saturday, July 13, 2024
HomeHimachal Newsनाहन बाजार में दुकान से बाहर गली में लगाए सामान तो नहीं...

नाहन बाजार में दुकान से बाहर गली में लगाए सामान तो नहीं होगी खैर

27 अक्तूबर : शहर के बाजार में दुकानों से बाहर अवैध कब्जा कर समान बेचने वालों के खिलाफ नगर परिषद ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। यही नहीं इस एक्शन प्लान में तहबाजारियों को भी विशेष रूप से शामिल किया गया है।

 

असल में शहर के प्रबुद्धजनों द्वारा नगर परिषद में यह शिकायत की गई कि बाजार में पैदल चलना अब मुश्किल हो गया है। मनीराम, जीतू ठाकुर, हरीश जैन, राकेश पुंडीर, जितेंद्र थापा, राजेंद्र सैनी आदि ने तो यहां तक आरोप लगाया कि नगर परिषद के कुछ कर्मचारी अपने अधिकारियों की आंखों में धूल झोंक कर निजी स्वार्थ के तहत अवैध कब्जा व तहबाजारी के खिलाफ बनाए गए नियमों का पालन नहीं करवाते।

 

Demo– —

Demoउनका कहना यह भी है कि शहर के पूरे बाजार और गलियों में अवैध कब्जों की भरमार लग चुकी है। लोगों का तो यहां तक भी कहना है कि यदि पैदल चलते हुए जगह कम होने के कारण किसी दुकानदार का बाहर रखा सामान गिर कर टूट जाता है तो दुकानदार राहगीर के साथ बदसलूकी भी करने पर आमादा हो जाते हैं। शहर के दिल्ली गेट से गुन्नू घाट, बड़ा चौक, छोटा चौक यहां तक कि बस स्टैंड के आस-पास अधिकतर बाजार व गलियों में अवैध कब्जा हुआ तहबाजारी की इन दिनों भरमार लगी हुई है।

 

वहीं लगातार मिल रही शिकायतों के बाद नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी के द्वारा पुलिस गार्द के लिए पुलिस अधिकारियों को सूचित भी कर दिया गया है। अब नाहन नगर परिषद कभी भी किसी भी समय एक्शन मोड में आ सकती है। वहीं नाहन नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय तोमर ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि उनके द्वारा अवैध कब्जा धारी पर कार्रवाई किए जाने को लेकर पुलिस को भी सूचना दे दी गई है।

 

 

उन्होंने तहबाजारियों और अवैध कब्जाधारी दुकानदारों से अंतिम अपील करते हुए कहा कि दुकान से बाहर गली में रखा सामान तुरंत दुकान के अंदर रख लिया जाए अन्यथा कार्रवाई के दौरान उनका सामान जब्त कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर में अतिक्रमण, अवैध कब्जा अथवा तहबाजारी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए योजना बना ली गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments