Monday, July 15, 2024
HomeHimachal Newsबड़सर में बनेगा 100 बेड का अत्याधुनिक अस्पताल: इंद्र दत्त लखनपाल

बड़सर में बनेगा 100 बेड का अत्याधुनिक अस्पताल: इंद्र दत्त लखनपाल

 

विधायक ने किया स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ, कन्याओं को बांटे एफडी के दस्तावेज

 

हमीरपुर।

 

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने शनिवार को यहां नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ किया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित इस मेले में बड़ी संख्या में लोगों का चेकअप किया गया तथा उनके विभिन्न टेस्ट भी किए गए।

इस अवसर पर इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार हर विधानसभा क्षेत्र में मॉडल अस्पताल खोलने जा रही है और बड़सर में भी 100 बिस्तर की क्षमता वाले अत्याधुनिक अस्पताल का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए सभी औपचारिकताएं प्राथमिकता के आधार पर पूरी की जा रही हैं। उन्हांेने कहा कि प्रदेश सरकार नागरिक अस्पतालों में भी सभी विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्तियां कर रही है और बड़सर अस्पताल में भी अगले माह तक विशेषज्ञ डॉक्टर तैनात कर दिए जाएंगे। इससे क्षेत्रवासियों को घर के पास ही बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

विधायक ने बताया कि नागरिक अस्पताल के स्तर तक विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्तियों और अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों के प्रावधान से आने वाले समय में प्रदेश के अस्पतालों में बहुत बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा। उन्हांेने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बड़सर विधानसभा क्षेत्र के अन्य इलाकों में भी मेडिकल कैंप की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए, ताकि लोगों को घरद्वार पर ही चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके।

इस अवसर पर विधायक ने पोषण अभियान के तहत आंगनवाड़ी कर्मचारियों द्वारा लगाई गई पारंपरिक एवं पौष्टिक व्यंजनों की प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया तथा इन कर्मचारियों और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों की सराहना की।

उन्होंने बेटी है अनमोल योजना की 9 लाभार्थी कन्याओं को कुल 1.80 लाख रुपये की एफडी के दस्तावेज भी वितरित किए।

कार्यक्रम के दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष केवल धीमान, मीडिया प्रभारी विशाल राणा, वेद प्रकाश अग्निहोत्री, मनोज शर्मा, एसडीएम डॉ. रोहित शर्मा, बीएमओ डॉ. बृजेश कुमार, सीडीपीओ और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments