Friday, July 19, 2024
HomeHimachal Newsब्रेकिंग खबर हिमाचल प्रदेश जिला सिरमौर बड़ी...

ब्रेकिंग खबर हिमाचल प्रदेश जिला सिरमौर बड़ी खबर: पाँवटा साहिब के सिरमौरी ताल में बादल फटने से भारी तबाही

बड़ी खबर: पाँवटा साहिब के सिरमौरी ताल में बादल फटने से भारी तबाही
पूर्व मंत्री एवं विधायक सुखराम चौधरी घटनास्थल के लिए हुए रवाना
मलबे तले लोगों के दबने की भी संभावना, प्रशासन मौके की और रवाना

शिलाई-पांवटा सड़क मार्ग पर सफर करने से बचें लोग

सिरमौर में फटा बादल , भारी तबाही 2 लोग सुरक्षित निकाले , सिरमौरी ताल में लोगों के घरों में घुसा मलबा..

जिला सिरमौर के ग्राम पंचायत मालगी में बुधवार देर शाम को बादल फट गया , जिससे मालगी के निचले इलाके में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। जानकारी के मुताबिक पांवटा साहिब विकासखंड की ग्राम पंचायत मालगी में बादल फटने से भारी तबाही मचीजिला सिरमौर के ग्राम पंचायत मालगी में बुधवार देर शाम को बादल फट गया , जिससे मालगी के निचले इलाके में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। जानकारी के मुताबिक पांवटा साहिब विकासखंड की ग्राम पंचायत मालगी में बादल फटने से भारी तबाही मची है। बादल फटने की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके के लिए रवाना हो गया है।

जानकारी के मुताबिक मालगी में बादल फटने से आई बाढ़ के कारण सिरमौरी ताल के कई घरों में बाढ़ का मलबा घुस गया है। साथ ही नेशनल हाईवे 707 भी बंद हो गया है। हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है। बताते हैं कि मालगी में बादल फटने से मलबा और बाढ़ का पानी सिरमौरी ताल के कई घरों में घुस गया है।

बता दे की राजबन काँटा से थोड़ा आगे बाबा पत्थर नाथ मंदिर के पास से बड़े बड़े पेड़ सैलाब के साथ सड़क पर आए है

ग्रामीणों के मुताबिक गांव मे एक मकान मलबे तले दब गया है जिसके नीचे लोंगों के होने की संभावना है। एनएच को भी भारी नुकसान हुआ है।

 

अभी तक प्रशासन द्वारा 2 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी पांवटा साहिब ने बताया कि पुलिस प्रशासन मौके के लिए रवाना हो गया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल नुकसान का आकलन की सही जानकारी नहीं बताई जा सकती है , क्योंकि अंधेरा होने के चलते राहत और बचाव कार्य में भी दिक्कत आ रही है।

उधर ग्राम पंचायत प्रधान और पूर्व प्रधान ने बताया कि मालवी पंचायत में बादल फटने से बाढ़ आ गई जिसके चलते सिरमौरी ताल और राजबन के आसपास के इलाके में भारी तबाही मच गई है। फिलहाल नेशनल हाईवे 77 और संपर्क बंद हो गया है साथ ही उस क्षेत्र में बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments