Saturday, July 20, 2024
Homebreaking newsभाजपा कार्यकर्ताओं-पुलिस में झड़प, धक्कामुक्की में डा. विधायक जनकराज के सिर पर...

भाजपा कार्यकर्ताओं-पुलिस में झड़प, धक्कामुक्की में डा. विधायक जनकराज के सिर पर लगा डंडा* 

 

*कांग्रेस की 10 गारंटियों के खिलाफ प्रदर्शन, धक्कामुक्की में विधायक जनकराज के सिर पर लगा डंडा*

 

*शिमला के चौड़ा मैदान में रोष प्रदर्शन के दौरान सिलसिल होटल के पास लगाए गए बैरिकेड्स के पास पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई।*

 

पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं में जमकर धक्का-मुक्की हुई। इस दौरान कई महिला पुलिस कर्मियों से भी धक्का-मुक्की हुई। रोष प्रदर्शन के बीच कई लोगों ने पुलिस कर्मियों के डंडे भी छीन लिए। कुछ लोग इन डंडों को बैरिकेड्स पर बरसाते हुए दिखाई दिए। गौर हो कि शिमला के चौड़ा मैदान में प्रदेश भर से आए भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कानून व्यवस्था, दस गारंटियों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। प्रदेश भर से भाजपा के नेता और हजारों की संख्या में कार्यकर्ता इसमें हिस्सा लेने के लिए प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे। चौड़ा मैदान में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, प्रदेशाध्यक्ष डा. राजीव बिंदल, अविनाश राय खन्ना, सहित अन्य नेताओं के संबोधन के बाद भाजपा कार्यकर्ता विधानसभा की ओर बढ़े। इस भीड़ को रोकते हुए लिए पुलिस जवानों और भाजपा कार्यकर्ताओं में जमकर धक्का-मुक्की हुई। इसी बीच विधायक डा. जनकराज के सिर पर पुलिस का डंडा लगा।

हालांकि विधानसभा घेराव करने जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सिसिल होटल के समीप ही पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा कर रोक दिया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोडऩे की कोशिश की और पुलिस से धक्कामुक्की हुई। उधर, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन विधानसभा आने के रास्ते रोक दिए गए और विधायक डा. जनकराज को सिर पर लाठी से वार किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा था। सांसद और भाजपा प्रभारी को नेता प्रतिपक्ष के चैंबर तक नहीं आने दिया गया। 15 मिनट तक गेट पर खड़े रखा, नए विधायकों को गेट पर रोका गया है, रास्ते बंद कर दिए स्कूल के बच्चे और बुजुर्ग फंस गए। उन्होंने कहा कि जब वह खुद प्रभारी को लेने गए तो गेट पर सुरक्षाकर्मी ने मोबाइल पर वीडियो बनानी शुरू कर दी। इस मौके पर उनका मोबाइल गिर गया और उसे बंद कर दिया गया। (एचडीएम)

प्रभारी का पास बना लेते, नेता प्रतिपक्ष

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि विधानसभा का सत्र चल रहा है। विधायक किसी भी पक्ष के हों, उनका सम्मान करते हैं। सुरक्षा कर्मचारियों को निर्देश दिए गए थे कि विधायकों को विधानसभा सचिवालय तक सम्मानपूर्वक लाया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने रैली के दौरान प्रदेश भर से कार्यकर्ताओं को बुलाया था। इस दौरान भाजपा के प्रभारी भी विधानसभा गेट तक आए थे। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष प्रभारी को विधानसभा में लाना चाहते थे, तो इसके लिए पास बनाया जा सकता था, लेकिन उन्होंने पास नहीं बनाया था। उन्होंने कहा कि प्रभारी का सम्मान करते हैं लेकिन आपको पहले पास बनाना चाहिए था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments