Monday, July 15, 2024
HomeUncategorizedमंडी परिसर में जल्द होगा समस्याओं का निपटारा : सीता राम शर्मा ...

मंडी परिसर में जल्द होगा समस्याओं का निपटारा : सीता राम शर्मा    

 

प्रदेश की सबसे बड़ी मंडियों में शुमार कृषि उपज मंडी समिति सिरमौर पांवटा साहिब के सभागार में बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में मंडी के आड़तियों ने नव नियुक्त समिति अध्यक्ष सीता राम शर्मा के समक्ष मांगों और समस्याओं का ब्यौरा रखा।

 

दरअसल, पिछले लंबे समय से देखरेख न होने की वजह से मंडी परिसर में कई समस्याएं पनप गई थी। मंडी समिति अध्यक्ष पद खाली होने की वजह से समस्याओं का समाधान भी नहीं हो पा रहा था। ऐसे में नए अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद समस्याओं की निराकरण की आस जगी है। बैठक में स्थानीय आड़तियों मोहसीन, सुनील कुमार व विनोद ने कहा कि परिसर में पार्किंग व एनएच से सब्जी मंडी मार्ग पर जाम की समस्या रहती है। प्रधान और सदस्यों ने बताया कि लाखों बजट से बने नए शौचालयों की कोई देखभाल नही हो रही। जिससे इसमें गंदगी का आलम है।

 

सदस्यों ने बताया कि मंडी गेट के बाहर लोग गंदगी फेंक देते है। खुले मे शौच, बेसहारा छोड़े गए पशुओं व बंदर फल सब्जियों को काफी नुकसान पहुंचाते है। आड़तियों ने मांग उठाई कि परिसर में बैठक के लिए एक अलग हॉल बनाया जाए। वाहन लेकर बाहरी राज्यों से पहुंचने वाले फल सब्जी विक्रेताओं के चलते आड़तियों के साथ फुटकर विक्रेता रेहड़ा फड़ी वालों की आय पर बहुत फर्क पडऩे लगा है। किसान व बागवान के ठहरने को विश्राम गृह व खाने को बेहकर केंटीन कि व्यवस्था होना जरुरी है।

 

सिरमौर मंडी समिति अध्यक्ष सीता राम शर्मा ने सभी समस्याओं के सिलसिलेवार समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने है कि शीघ्र ही किसान बागवानों के साथ भी एक बैठक रखेंगे। जिससे आड़तियों, किसान बागवानों व मंडी समिति के बीच बेहतर समन्वय स्थापित हो सके। सीता राम शर्मा ने कहा कि आड़तियों के साथ सकारात्मक बैठक हुई।

 

उन्होंने कहा, किसान-बागवानों व आड़तियों के साथ आपसी बेहतर सामजस्य बनाने का प्रयास होगा। जिससे मंडी समिति की आय में बढ़ोतरी हो सकें। बैठक में स्थानीय आड़तियों की तरफ से प्रमुख मांगों में मार्किट फीस(आढ़त) को बढ़ानेन की प्रमुख मांग रही है। ये प्रदेश सरकार स्तर का मुद्दा है। इस मांग को सरकार तक पहुंचाया जायेगा। स्थानीय स्तर की मांगों को क्रमवद्व ढ़ंग से पूरा किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments