Monday, July 15, 2024
HomeHimachal Newsमहंगाई से आम जनता की कमर तोड़ दी सुखू सरकार ने-मेलाराम शर्मा

महंगाई से आम जनता की कमर तोड़ दी सुखू सरकार ने-मेलाराम शर्मा

सिरमौर जिला भाजपा प्रवक्ता मेलाराम शर्मा ने प्रदेश की सुखू सरकार पर जनता को महंगाई के बोज से लादने का आरोप लगाया है। यहां जारी प्रेस वक्तव्य में मेलाराम शर्मा ने बताया एक ओर तो पूरा प्रदेश प्राकृतिक आपदा से त्रस्त है और दूसरी ओर राज्य सरकार आम लोगों को महंगाई की मार झेलने पर मजबूर कर रही है। उन्होंने कहा की अभी सरकार द्वारा डीजल पर 3% बैट बढ़ाएं जाने पर अधिक समय भी नहीं बीता दूसरी ओर सरकार ने उद्योगों पर लगने वाले बिजली शुल्क की दर 11% से बढ़कर 19% कर दी है। उन्होंने ने बताया की प्रदेश सरकार ने एक्सट्रीम हाई टेंशन उद्योगों की बिजली दर 13 प्रतिशत से बढ़कर 19% कर दी है और साथ में लघु और मध्य औद्योगिक इकाइयों पर लगने वाले बिजली शुल्क को 11% से बढ़कर सीधा 17% कर दिया है। मेलाराम शर्मा ने कहा कि इसका सीधा असर महंगाई पर पड़ेगा क्योंकि औद्योगिक इकाइयां अपनी जेब से तो बढ़ा हुआ बिजली शुल्क देने से रही। निसंदेह ही औद्योगिक इकाइयां अपने उत्पादों की कीमतें बढ़ाएगी और महंगाई की मार सीधी आम जनता पर पड़ने वाली है। उन्होंने आगे बताया की प्रदेश की सुखू सरकार चारों तरफ से पैसा बटोरने में लगी है और सीमेंट उद्योगों पर भी बिजली शुल्क की दर बढ़ाकर 17% से 23% कर दी है
इससे या तो उद्योग ही खत्म हो जाएंगे और या फिर आम जनता को महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी।
उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया की रोजाना एक और जहां अनेक सरकारी और गैर सरकारी संस्थान एवं आम लोग बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए प्रतिदिन मुख्यमंत्री राहत कोष में करोड़ों रुपऐ का अंशदान दे रहे हैं, सरकारी कर्मचारी और पेंशनरों के वेतन से भी 2 दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए काटा गया है, वहीं दूसरी ओर बाढ़ प्रभावितों तक कोई भी सहायता सामग्री नहीं पहुंच रही है। जिन लोगों के बाढ़ के कारण आशियाने उजड़े हैं उन्हें भी घर बनाने के लिए सरकार की ओर से अभी तक कोई सहायता नहीं पहुंची है और प्रभावित लोग दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर है।
दूसरी ओर जिला भाजपा महासचिव बलवीर ठाकुर ने प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली को पूरी तरह से फेल कर दिया है। उन्होंने कहा कि अभी तक भी महिलाएं और बेरोजगार युवक सरकार की 10 गारंटीयों का मूह ताक रही है परंतु 10 महीने बीत जाने के बाद भी उन गारंटियों का कोई अता-पता नहीं है।
बलबीर ठाकुर ने कहा कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है और ग्रामीण क्षेत्रों में भी सरेआम हत्या और गुंडागर्दी की वारदातें आम हो गई हैं।
भाजपा नेताओं ने कहा कि बरसात के कारण राष्ट्रीय मार्ग राज्य मार्ग और ग्रामीण सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है परंतु इन सड़कों की मरम्मत के लिए अभी तक प्रदेश सरकार द्वारा कोई प्रयास नहीं किए गए जबकि केंद्र से करोड़ों रुपए की सहायता सरकार को मिल चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की इससे लचर कार्यप्रणाली से अब आम जनता पूरी तरह से दुखी हो चुकी है और 10 गारंटियां देने वाली सुखू सरकार के झूठ का पर्दाफाश हो चुका है जिसका जवाब प्रदेश की जनता आने वाली लोकसभा में देगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments