Saturday, July 20, 2024
HomeHimachal Newsरेहलु तथा डुगियारी में अंडर-19 लड़कियों की खेल प्रतियोगिताएं शुरू

रेहलु तथा डुगियारी में अंडर-19 लड़कियों की खेल प्रतियोगिताएं शुरू

विधायक केवल सिंह पठानिया ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत
विद्यार्थी जीवन में पढ़ाई के साथ साथ खेलें भी जरूरी: पठानिया
धर्मशाला, शाहपुर, 15 सितंबर। विधायक केवल सिंह पठानिया ने शाहपुर विधानसभा के अंतर्गत रावमापा रेहलु में रैत जोन तथा डुगियारी में कांगड़ा जोन की अंडर 19 छात्राओं की तीन दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। रैत जोन के 23 स्कूलों की 226 छात्राएं तथा कांगड़ा जोन में 27 स्कूलों की 246 छात्राएं प्रतियोगिता में भाग लेंगी। इस प्रतियोगिता में कबड्डी, खो -खो ,बैडमिंटन तथा वॉलीबाल में छात्राएं अपना अपना हुनर दिखाएंगी।
इस अवसर पर विधायक केवल पठानिया ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में पढ़ाई के साथ साथ खेलों का विशेष महत्व है। खेलों से जीवन में अनुशासन, धैर्य तथा नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ साथ खेलों में भी बढ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार सरकारी शैक्षणिक संस्थानों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कारगर कदम उठा रही है तथा खेल मैदान निर्मित करने पर भी विशेष बल दिया जा रहा है ताकि खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के अवसर मिल सकें।
उन्होंने इस अवसर पर रेहलू स्कूल के 11 हजार रुपये देने की घोषणा की तथा स्कूल की चारदीवारी तथा चार कमरों का प्राकलन शीघ्र बनाने के लिए कहा ताकि चरणबद्व तरीके से स्कूल में कमरों का निर्माण करवाया जा सके । इससे पहले स्कूल की प्रधानाचार्य रिशु समयाल ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए खेल प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। जबकि डुग्यारी में डीएसएसए के ब्लाक अध्यक्ष रणजीत सिंह तथा प्रधानाचार्य शक्ति प्रसाद ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस प्रधान सुरजीत राणा ,कर्ण परमार, कुलभूषण , जिला परिषद सदस्य रितिका शर्मा,पिंटू परमार, प्रधान रेहलु सीमा देवी, प्रिंसिपल राकेश शर्मा, उपप्रधान रछियालु मुखत्यार, सहित विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य, डीपी,पीईटी, स्थानीय स्कूल का समस्त स्टाफ,बच्चों के अभिवावक , स्थानीय अन्य गणमान्य लोग तथा स्कूल के बच्चे उपस्थित रहे ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments