Saturday, July 13, 2024
HomeHimachal Newsविश्व पृथ्वी दिवस पर नूरपुर के 117 मतदान कें द्रों पर...

विश्व पृथ्वी दिवस पर नूरपुर के 117 मतदान कें द्रों पर रोपित किये गए पौधेl  

*विश्व पृथ्वी दिवस पर नूरपुर के 117 मतदान कें

द्रों पर रोपित किये गए पौधेl

 

नूरपुर से संजीव कुमार की रिपोर्ट

 

नूरपुर 22 अप्रैल: मतदाताओं को उनके वोट का महत्व समझाने व लोकतंत्र के महापर्व में उनकी शतप्रतिशत सहभागिता सुनिश्चित बनाने के लिए प्रशासन प्रयासरत है। इसी कड़ी में आज सोमवार को विधानसभा क्षेत्र के अंर्तगत सभी 117 मतदान केंद्रों पर उपस्थित अधिकारियों,स्थानीय बीएलओ और बीएलओ सुपरवाइजर व जनमानस द्वारा ‘लोकतंत्र के लिए पौधारोपण’ नाम से पौधे रोपित किए गए जिनमें नीम, हरड़, आंवला, इलायची, लौंग, अश्वगंधा, बड़, पीपल आदि प्रजातियों के पौधे रोपित किए गए।

 

एसडीएम गुरसिमर ने जानकारी दी है कि लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण में पहली जून को मतदान सम्पन्न होगा। मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए गांव स्तर तक सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता अभियान चलाया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोगों को उनके वोट का महत्व समझाने के साथ मतदान प्रक्रिया के प्रति प्रेरित किया जा सके।

 

उन्होंने बताया कि आज विश्व पृथ्वी दिवस पर लोगों को पृथ्वी के प्राकृतिक पर्यावरण तथा वन संपदा के संरक्षण के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से पौधरोपण किया गया। उन्होंने क्षेत्रवासियों से पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए अपने घर आँगन में पौधरोपण करने और मतदान प्रक्रिया में अपनी पूर्ण भागीदारी सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

इस मौके पर एसडीएम गुरसिमर सिंह, पुलिस अधीक्षक अशोक रतन तथा डीएफओ अमित शर्मा ने भी पौधरोपण किया।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments