Friday, July 19, 2024
HomeHimachal Newsसभी के मतदान से सशक्त लोकतंत्र का निर्माण संभव

सभी के मतदान से सशक्त लोकतंत्र का निर्माण संभव

 

स्वीप टीम ने पांवटा साहिब-58 की बढ़ाना पंचायत में मतदान के लिए किया जागरूक

पांवटा साहिब 06 अप्रैल – उपमंडल स्तरीय स्वीप टीम ने शनिवार को पांवटा साहिब-58 की बढ़ाना पंचायत के मतदाताओं को आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए जागरूक किया।

यह जानकारी सहायक निर्वाचन अधिकारी गुंजित सिंह चीमा ने दी।

उन्होंने बताया कि स्वीप टीम ने बढ़ाना पंचायत के सभी पात्र मतदाताओं को जानकारी देते हुए बताया कि सभी मतदाताओं के मतदान से ही सही मायनों में सहभागी लोकतंत्र का निर्माण संभव है।

स्वीप टीम ने मतदाताओं को बताया कि प्रत्येक मतदाता के मतदान से सशक्त लोकतंत्र का निर्माण होता है। जिसके लिए इस महाकुंभ में हर मतदाता को अपनी भूमिका जरूर सुनिश्चित करनी चाहिए।इसके अतिरिक्त परिवार तथा पड़ोस व ग्राम वासियों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना चाहिए।

इस कार्यक्रम के दौरान जोगिंदर शर्मा ने मतदान पर स्वरचित कविता ,”चुनाव में मतदान करों, देश का नवनिर्माण करो”, सुनाकर मतदाताओं को स्वीप कार्यक्रम के उद्देश्य को विस्तार से समझाया।

खंड समन्वयक रुखसाना ने संविधान द्वारा प्रदत्त मताधिकार के महत्व पर प्रकाश डाला। पांवटा साहिब निर्वाचन स्वीप कार्यक्रम के नोडल ऑफिसर धनवीर चौहान ने व्यवस्थित मतदान के लिए मतदाताओं को शिक्षित किया और मतदान में सहभागिता के लिए प्रेरित करने के बाद मतदान के लिए शपथ दिलाई।

जिला सिरमौर निर्वाचन आइकॉन जीवन प्रकाश जोशी ने अपने वक्तव्य में कहा कि चुनाव हमारा राष्ट्रीय पर्व है, इस पर्व को मतदाताओं की सहभागिता से मनाने से लोकतंत्र को मजबूती मिलती है।

इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत प्रधान देवराज नेगी, सुंदर सिंह , चत्तर सिंह, मीरा देवी, इंदिरा देवी, काहन सिंह, निर्मला तोमर, ग्राम विकास अधिकारी देवेंद्र सिंह, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा वर्कर, बीएलओ सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments