Saturday, July 13, 2024
HomeHimachal Newsस्वच्छता को बनाएं अपनी जीवनशैली का अहम हिस्सा: गुरसिमर सिंह

स्वच्छता को बनाएं अपनी जीवनशैली का अहम हिस्सा: गुरसिमर सिंह

  • संजीव कुमार नूरपुर

स्वच्छता को बनाएं अपनी जीवनशैली का अहम हिस्सा: गुरसिमर सिंह

 

‘एक तारीख “एक घंटा- एक साथ’ स्वच्छ्ता पखवाड़े के अंतर्गत नूरपुर में स्वच्छता श्रमदान का आयोजन।

 

नूरपुर,1 अक्टूबर । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्वच्छांजलि देने के लिए उनकी जयंती पर स्वच्छ्ता पखवाड़े के अंतर्गत स्वच्छ्ता श्रमदान का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में नूरपुर में भी इस मुहिम का आयोजन एसडीएम गुरसिमर सिंह के नेतृत्व में किया गया। जिसमें एनडीआरएफ,एनएचएआई, नगर परिषद, एनएसएस तथा स्कूली बच्चों द्वारा नूरपुर किला,कोर्ट परिसर,इको पार्क,चौगान बाज़ार,नूरपुर शहर तथा नूरपुर तालाब में स्वच्छ्ता श्रमदान दिया गया।

इस अवसर पर एसडीएम ने कहा कि राज्य सरकार के आह्वान पर प्रदेश भर में स्वच्छ्ता अभियान का आयोजन किया जा रहा है । इसके तहत नूरपुर में भी लोगों द्वारा स्वच्छ्ता श्रमदान दिया गया। उन्होंने लोगों से स्वच्छता को अपनी जीवनशैली का अहम हिस्सा बनाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि गांधी जी ने भी स्वच्छता को अपने जीवन का एक अहम हिस्सा माना था तथा उनके इन्हीं सपनों को साकार करने के लिये अपने-अपने क्षेत्र को स्वच्छ, सुंदर व स्वस्थ बनाने में लोगों की शत प्रतिशत सहभागिता सुनिश्चित बनाना जरूरी है ताकि पर्यावरण को स्वच्छ बनाया जा सके। उन्होंने क्षेत्रवासियों से स्वच्छता मुहिम से जुड़ कर अपने आसपास की जगहों को स्वच्छ व सुंदर बनाने का संकल्प लेने का आह्वान किया। एसडीएम ने बताया कि एनडीआरएफ द्वारा नूरपुर किला परिसर तथा तालाब को स्वच्छ बनाए रखने के लिए गोद भी लिया गया है।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेन्द्र धीमान,अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बलजीत सिंह,एनडीआरएफ कमांडेंट बलजिंदर सैनानी, नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी आशा वर्मा, नगर परिषद अध्यक्ष अशोक शर्मा,उपाध्यक्ष रजनी महाजन, नगर परिषद के सदस्य गौरव महाजन तथा स्कूली बच्चों ने स्वच्छता श्रमदान दिया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments