Saturday, July 20, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य पर अर्पित किए...

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य पर अर्पित किए गए अभाविक द्वारा श्रद्धा सुमन*

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय ईकाई द्वारा कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य पर वीर जवानों की शहादत एवम वीरता पर अर्पित किए श्रद्धा सुमन। अभाविप के कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा रंगोली बनाई गई । इस कार्यक्रम में मुख्य तौर पर प्रदेश मंत्री आकाश नेगी जी और इकाई अध्यक्ष करण भटनागर जी उपस्थित रहे।
उन्होंने कहा की करगिल विजय दिवस भारतीय सशस्त्र बलों की बहादुरी और वीरता को सम्मान देने और स्मरण करने का एक अवसर है. इस दिन देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले सैनिकों को देश भर में श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

करण जी ने बताया कि 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस के तौर पर मनाया जाता है. ये वो दिन है जब भारत के वीरों ने करगिल युद्ध में पाकिस्‍तानी फौज को करारी हार देकर दुर्गम पहाड़‍ियों पर तिरंगा फहराया था. इस युद्ध में भारत के सैकड़ों जवानों ने अपनी जान गंवाई थी. क‍रगिल विजय दिवस का दिन न सिर्फ देश की जीत की गौरवशाली गाथा को याद करने का दिन है, बल्कि इस गाथा को लिखने वाले वीर सपूतों की वीरता, शौर्य और शहादत को नमन करने का दिन है। करण जी ने बताया कि यदि करगिल विजय दिवस के मौके पर हमे अपने बच्चो को अपने वीर सिपाहियो और स्वतंत्रता सेनानियों की अमर गाथाओं से देश भक्ति के लिए प्रेरित करना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments